लव लैंग्वेज से वापस लाये रिश्तों की खोती गर्माहट 

अपने रिलेशनशिप को बनाये रखना चाहती है एवरग्रीन तो अपनाइये लव लैंग्वज , आइये जाने क्या है ये और इसे कैसे यूज़ करना है? अपने प्यार को हमेशा जवां बनाये रखने के लिए 
लव लैंग्वेज से वापस लाये रिश्तों की खोती गर्माहट 

फीचर्स डेस्क। प्यार एक ऐसा एहसास है जो सभी अच्छा लगता है। चाहे कोई भी उम्र हो, कोई भी रिश्ता हो, जब भी कोई लव, केयर, कंसर्न शो करता है तो मन पुलकित हो उठता। ऐसे में हम सब से ज्यादा लव , केयर और कंसर्न की उम्मीद अपने पार्टनर से रखते है। आखिर यही वो इंसान है जो हमारे जीवन की धुरी है पर चाहे अनचाहे वर्क , स्ट्रेस , रिपॉन्सिबिलिटीज़ या यूज़ टू हो जाने के कारण पति पत्नी के बीच का स्पार्क कम होने लगता है। रिश्ते में एक ठहराव सा आ जाता है, अगर आप का रिश्ता भी इसी मोड़ पर है या आप नहीं चाहती कि आप के रिश्ते में ये मुकाम आये तो अपनाये लव लैंग्वेज  

क्या है लव  लैंग्वेज 

लव लैंगुएज की रेसिपी के मैन इंग्रेडिएंट्स है कॉम्प्लिमेंट्स , क्वालिटी टाइम, स्पर्श, केयर, एक्सप्रेशंस आदि। आइये एक एक कर के इनको समझते हैं। 

कॉम्प्लिमेंट्स हैं ज़रूरी 

बेशक आप मक्खन ना लगाए एक दूसरे को पर अच्छाइयों की सराहना ज़रूर करें। अच्छी लग रही हो, आज खाना बहुत टेस्टी है , सो स्वीट ऑफ़ यू आज ऑफिस से जल्दी आ गए, कितनी मेहनत करते हैं आप , ऐसी छोटी छोटी बातें आपसी रिश्ते की गर्माहट को बनाये रखती है। 

इज़हार करें 

जब गुस्सा दिखाते तो प्यार भी जताइए।  लव यू , मिस यू , थैंक्यू ये वो तीन जादुई शब्द है जो दिल की गहराईयों में दबा प्यार भी खींच लाते हैं। ऑन एंड ऑफ ऐसे भी बिना रीज़न के आई लव यू ज़रूर कहे , मिस कर रहे हो तो बताइये की मिसिंग यू। पार्टनर के डिवोशन के लिए वो थैंक्स का भी हकदार है। 

एक्शन स्पीक्स लॉउडर देन वर्ड्स 

कभी उनकी पसंद का कुछ बनाकर खिलायें या कोई सरप्राइज़ दें, क्योंकि कहा जाता है कि शब्दों से कहीं ज़्यादा आपके ऐक्शंस मायने रखते हैं। कभी आप उनके कपड़े प्रेस कर दें, तो कभी घर के अन्य कामों में उनकी मदद करें। कभी उनका मनपसंद कलर पहने , पुराने फोंट्स शेयर करें। ये आप पर निर्भर करता है कि आप किस तरह अपने व्यवहार से अपना प्यार ज़ाहिर करते हैं लेकिन यह करना ज़रूरी है। 

कवालिटी टाइम

भले ही आप दोनों बिजी रहते हों लेकिन जो भी वक़्त साथ में गुज़ारें वो बेहद हसीन हो। जब साथ हो तो कोई हिंड्रेंस ना हो , फ़ोन लैपटॉप दूर रख दें।  सिर्फ बातें करें , साथ में चाय पिए , उसके बालों को सहलाये। यकीं मानिये वीक या मंथ में एक बार भी बिताया गया ऐसा टाइम आप के रिलेशन के लिए टॉनिक का काम करेगा।


भावनायें ही नहीं आपकी शारीरिक भाव-भंगिमाएँ भी हैं ज़रूरी


दिल में कितना ही प्यार हो पर जब हाथों से छूकर बताओगे नहीं तो किसी को कैसे पता चलेगा? साथ बैठे-बैठे यूं ही हाथ पकड़ लेना या आपके होंठों का हल्का सा स्पर्श, मीठा सा चुंबन बड़ी बड़ी प्यार भरी बातों से कहीं अधिक मायने रखता है। स्पर्श ज़रूरी है, छूकर बतायें, दिखायें और ज़ाहिर करें कि हाँ मुझे फ़िक्र है तुम्हारी या फिर कभी वो स्ट्रेस में हों तो हल्के से पीठ पर हाथ से सहला दें ताकि उन्हें यह संदेश मिल जाए कि वो अकेले नहीं है , हर वक़्त हर हाल में हम साथ हैं इसलिए फ़िक्र की कोई बात नहीं।  

ये छोटे छोटे एफर्टस आप के रिश्ते को हमेशा खुशहाल और मज़बूत रखेगा। 

अगर आप को हमारा ये आर्टिकल अच्छा लगा हो तो इसे शेयर ज़रूर करें और जुडी रहे आप की अपनी http://www.focusherlife.com/ के साथ 

Image source- freepick.com 


Click Here To See More

आप इस लेख को सोशल मीडिया पर भी शेयर कर सकती हैं