गायत्री अपना पोस्ट डिलीवरी 20 किलो वजन घटा कर अब कर रही है बाकियो की मदद ,आइये जाने कैसे

गायत्री ने अपना ड्रीम वेट कैसे अचीव किया, क्या चैलेंजेज रहे , क्या स्ट्रेटेजी थी , बाकियो को कैसे मोटीवेट कर रही है ? इन सभी प्रश्नो के उत्तर जानने के लिए हर लाइफ की टीम ने उनसे बातचीत की आइये पढ़े हैं उसके प्रमुख अंश ...
 गायत्री अपना पोस्ट डिलीवरी 20 किलो वजन घटा कर अब कर रही है बाकियो की मदद ,आइये जाने कैसे

फ़ीचर्स डेस्क।  वेट लॉस आजकल के समय का सबसे गंभीर और ज्वलंत मुद्दा है। हर दूसरा इंसान इस से जूझ रहा है। ऐसे में अगर कुछ लोग इस से पार पा लेते हैं तो वो सभी के लिए कौतुहल का विषय बन जाते है। गायत्री श्रीवास्तव उन्ही में एक हैं , बल्कि ये तो और भी स्पेशल हैं क्यों की इन्होने अपना पोस्ट डिलीवरी वेट घटाया है वो भी हेल्थी और नूट्रिशियस लाइफ स्किल्स के साथ। गायत्री की जर्नी यही नहीं रुकी अब वो मोटापे से परेशांन बाकि लोगो की मदद कर रही है। हेल्थी लाइफस्टाइल अपना कर उनको हेल्थी वेट लॉस की तरह ले जाना ही अब उन्होंने अपना लक्ष्य बना लिया है। गायत्री ने अपना ड्रीम वेट कैसे अचीव किया, क्या चैलेंजेज रहे , क्या स्ट्रेटेजी थी , बाकियो को कैसे मोटीवेट कर रही है ? इन सभी प्रश्नो के उत्तर जानने के लिए हर लाइफ की टीम ने उनसे बातचीत की आइये पढ़े हैं उसके प्रमुख अंश   

हर लाइफ टीम गायत्री आप की अपनी वेट लॉस जर्नी की शरुवात कैसे हुई ?

गायत्री - मैंने अपनी वेट लॉस जर्नी की शुरुआत अपने बेटे की होने के बाद की। बच्चे के सिक्स मंथ के बाद ही मैंने स्टार्ट कर दिया था क्योंकि तब उसने मदर फीड के साथ बाकि चीज़े भी खाना शुरू कर दिया था।

हर लाइफ टीम - वो ऐसा कौन सा ट्रिगर पॉइंट था जिसके बाद आप ने बस सोच लिया कि बहुत हुआ अब तो वेट लूज़ करना ही है ?

गायत्री - ट्रिगर प्वाइंट यह था कि मुझे प्रेगनेंसी के दौरान डायबिटीज हो गई थी और उस टाइम पर मुझे इंसुलिन  के इंजेक्शन लग रहे थे । वह डायबिटीज मेरी प्रेगनेंसी के बाद भी कम नहीं हुई 300-400 बढ़ती ही जा रही थी तो मुझे लगा कि लाइफटाइम इंसुलिन लेना मेरे लिए और मेरे बच्चों के लिए अच्छा नहीं है तो अब मुझे अपना वजन कम कर लेना चाहिए शायद वजन कम करने से मेरे कुछ हेल्थ इश्यूज अच्छे हो जाएंगे और इसीलिए मैंने फिर अपनी फ्रेंड को देखकर उसका ट्रांसफॉरमेशन देखकर मैं इस जर्नी की तरफ गई और मैंने न्यूट्रिशन क्लब को ज्वाइन किया। 

हर लाइफ टीम -  जैसा कि आप ने बताया की माँ बनने के बाद आपने वेट लॉस की शरुवात की तो बीइंग यंग मॉम ये कितना टफ रहा , आप फीड भी करवाती थी।  ये सब कैसे मैनेज किया ?


गायत्री -  एक छोटे से बच्चे के साथ वेट लॉस करना थोड़ा सा मुश्किल था क्योंकि उस समय मैं अपने बच्चे को फीड भी कराती थी । जब हम बच्चे को फीड कराते हैं तो हमें भूख भी ज्यादा लगती है और हम ज्यादा खाना खाते हैं यह भी एक रीजन हो सकता है कि हम औरतों का आफ्टर प्रेगनेंसी वजन बढ़ जाता है लेकिन मैं धन्यवाद कहना चाहूंगी अपने न्यूट्रिशन क्लब का जिन्होंने मुझे प्रॉपर गाइडेंस दी । मेरी डाइट को मैनेज करवाया और साथ में कुछ न्यूट्रिशंस को दिया गया जिसके लेने से मुझे अपने वेट लॉस जर्नी में भी मदद मिली और मेरा बच्चा भी प्रॉपर तरीके से फीड करता था । कोई दिक्कत नहीं हुई और उसका बेनिफिट मुझे यह मिला कि मैं जो अच्छा खा रही थी पी रही थी तो साथ में मेरे बच्चे की सेहत भी अच्छी हो रही थी । जब आप किसी प्रॉपर गाइडेंस में रहते हो तो सारी चीजें धीरे-धीरे मैनेज हो जाती है अगर हम टाइम की बात करें तो कभी भी वह टाइम आता ही नहीं  कि जब हम अपने लिए थोड़ा सा समय निकाल सके पर मेरी यह जर्नी बहुत अच्छी रही की मैंने अपने बेटे के साथ अपना आज की डेट में 20 किलो का हेल्दी वेट लॉस किया है।

हर लाइफ टीम -  वेट लॉस के और क्या एडेड advantages रहे आप के लिए ? 

गायत्री - वेट लॉस के साथ-साथ मेरी हेल्थ इश्यूज भी रेसॉल्व हुए, डायबिटीज थी मुझे वह भी रेक्टिफाइ हो गई है। साथ ही साथ मेरे शरीर पर छोटे-छोटे चकत्ते निकलते थे जिसके लिए मैं रोज एक एंटी एलर्जिक खाती थी बट अच्छे न्यूट्रिशन और खानपान और रूटीन की वजह से मेरी यह सारी प्रॉब्लम खत्म हो गई। मेरे स्किन का कलर बहुत अच्छा हुआ और हेयर फॉल हो रहा था कहीं ना कहीं किसी ना किसी कमी से वह भी अब बंद है और आज मैं बहुत खुश हूं अपने लाइफ से ।       

हर लाइफ टीम - अब आप को बाकी लोगो की हेल्प करनी है वेट  लॉस के लिए ये कब और कैसे डिसाइएड किया ?

गायत्री - जब मुझे इतनी अच्छा रिजल्ट मिला तो मेरे जाने वालों ने नोटिस किया कि मैं पहले से बहुत यंग एनर्जेटिक और हेल्दी हो गई हूं और मैंने अपना इतना अच्छा वेट लॉस के एक छोटे से बच्चे के साथ किया।  उन्होंने मुझे अप्रोच किया तो मैंने भी उनको रास्ता बताया कि जैसे किसी ने मेरी हेल्प की थी और उसी तरीके से मैंने उनको भी न्यूट्रिशन क्लब का रास्ता बताया और और उन्होंने मुझ पर विश्वास करके उसको ज्वाइन किया और मेरे कई गेस्ट हैं आज क्लब में जो कि एक हल्दी और हैप्पी लाइफ लीड कर रहे हैं ।     

हर लाइफ टीम आप की स्ट्रेटेजी क्या रहती है वेट लॉस करवाने की ? 

गायत्री - हमारा एक मॉर्निंग क्लब चलता है । जो कि टोटली ऑनलाइन है, जूम पर जब से लॉकडाउन हुआ है हमारा यह क्लब ऑनलाइन चल रहा है जिसमें ज्यादा से ज्यादा लोग घर में बैठकर ही अपना वजन कम ज्यादा या मेंटेन कर रहे हैं। हम मॉर्निंग में अपना ऑनलाइन 6.45  योगा क्लासेस देते हैं और प्रॉपर गाइडेंस देते हैं साथ में सभी को एक हेल्प को मिलता है जो कि उनकी 24hr हेल्प करता है। उनके पूरे रूटीन को सेट करने में साथ-साथ हमारी कोच का भी गाइडेंस रहता है और प्रॉपर न्यूट्रिशन और गाइडेंस में उनका वेट लॉस करवाया जाता है।      

हर लाइफ टीम वेट लॉस के प्रोसेस में कंसिस्टेंसी और मोराल बहुत इम्पोर्टेन्ट रहता है , तो वो बना रहे आप के क्लाइंट का उसके लिए क्या करती है।

गायत्री - बिल्कुल सही कहा आप ने , वेट लॉस के लिए ये दोनों पॉइंट बहुत इम्पोर्टेन्ट है। हम बिना कंसिस्टेंसी और मोरल के अपनी जर्नी को कंप्लीट नहीं कर सकते। इसके लिए हमारे क्लब में रोज एक इंटरेक्शन सेशन होता है। जिसमें हम पर डे अपने गेस्ट से बात करते हैं उनको मोटिवेट करते हैं। उनका रिजल्ट  शेयर करते हैं ताकि वह मोटिवेटेड रहें और वह डिमोटिवेट ना हो और हमारी दो मेंटल क्लासेस भी चलती है मेंटल फिटनेस पर जिससे लोगों का  मेंटल फिटनेस भी अच्छा रहता है और वह अपनी जर्नी को कंप्लीट कर लेते है।

हर लाइफ टीम - कुछ क्लाइंट्स जिनके बारे में आप हमारे साथ शेयर करना चाहे जिनके अमेजिंग रिजल्ट्स रहे हो या जो आप के टफ क्लाइंट्स रहे हो।

गायत्री - मेरे बहुत सारे गेस्ट हैं , मेरे फ्रेंड सर्कल में ही बहुत सारे लोगों ने मुझे ज्वाइन किया और उनमें से सभी गेस्ट ऐसे हैं जिनका अच्छा 10 किलो से ऊपर का वेट लॉस अभी तक हो चुका है कुछ अपने आइडियल वेट पर आ चुके हैं हां कुछ जब गेस्ट ऐसे भी होते हैं जिनको बहुत सारे हेल्थ इश्यूज होते हैं जिनका वेट  धीरे-धीरे जाता है लेकिन वह मोटिवेटेड रहते हैं और वेट लॉस  के अपने रिजल्ट्स को कंप्लीट ही कर लेते हैं ।

हर लाइफ टीम - अगर कोई आप को ज्वाइन करना चाहे तो कैसे एप्रोच कर सकता है।

गायत्री - अगर मुझे कोई अप्रोच करना चाहता है तो मेरा कांटेक्ट नंबर है ये  95592 76267 इस पैर मैसेज ,कॉल या व्हाट्सप्प कर सकता है।  हमारा एक फ्री ट्रायल सेशन जो कि happy2help के नाम से रोज 5:00 बजे शाम को ज़ूम पर चलता है मई उसमे उनको इन्वाइट  करुँगी। इसे कोई भी ज्वाइन कर सकता है और   हमारा फ्री ट्रायल सेशन देख सकता है जिसमें हम बहुत सारे रिजल्ट और हम कैसे वर्क करते हैं यह सारी डिटेल दी जाती है। ये  1 घंटे का सेक्शन होता है जो कि मंडे से फ्राईडे शाम को 5:00 बजे और सैटर डे को सुबह 9:00 बजे 10 होता है।  ये कम्प्लीटली  फ्री है तो सब को एक बार ज्वाइन कर के देखना ज़रूर चाहिए।   ​मेरा नाम गायत्री श्रीवास्तव है और मेरा कांटेक्ट नंबर है 9559276267
आप बे हिचक मुझे कांटेक्ट करें और अपनी फिटनेस जर्नी की तरफ पहला कदम बढ़ाइए। 

थैंक यू गायत्री हम आशा करते हैं आप ऐसे ही लोगो को फिट और हेल्थी बनाती रहेगी। 

Advertisement 


Click Here To See More

आप इस लेख को सोशल मीडिया पर भी शेयर कर सकती हैं