समर्स में पहने सनग्लासेस, पर इन टिप्स को ध्यान में जरूर रखें

गर्मियां आ चुकी है। सनग्लासेस जहां हमारी आंखों को गर्मियों में सेफ रखते है वही हमारी पर्सनालिटी को भी इंप्रूव करते है। अगर आप भी करने वाली है सनग्लासेस की शॉपिंग तो एक नजर इस आर्टिकल पर जरूर डालें..
समर्स में पहने सनग्लासेस, पर इन टिप्स को ध्यान में जरूर रखें

फीचर्स डेस्क। समर्स में जब हम घूमने जाते है या कहीं भी बाहर जाते है तो कई चीजें हमारी पर्सनालिटी का हिस्सा बन जाती है। जिसमें पानी की बॉटल,स्कार्फ, सनस्क्रीन और सनग्लासेस कॉमन है। सनग्लासेस हमारी पर्सनालिटी को इन हंस भी करता है और आंखों को सूरज की रोशनी से भी बचाता है।  आजकल सनग्लास हमारी लाइफ का फैशन सिंबल बन गया है। हम जय बार फैशन के चले कोई भी सनग्लास ले आते है। महंगे से महंगा खरीदने में भी नहीं घबराते  क्योंकि हमे शो ऑफ करना होता है सबके सामने। पर कई बार बिना सोचे सनग्लास ले लेने में नुकसान हमें ही उठाना पड़ता है। इसलिए जब भी सनग्लासेस खरीदे ध्यान रखें ये बातें।

यूवी प्रोटेक्शन हो सनग्लासेस

हम में से कई लोग इस बात पर ध्यान ही नही देते कि जो सनग्लास हम खरीद रहे है वो यूवी प्रोटेक्ट है भी या नहीं। इस बात का हमेशा ध्यान रखे कि सनग्लास ऐसा हो जो यूवी किरणों को 100 परसेंट तक रोक सकें। हर टाइप के लेंस में ये क्षमता नहीं होती। इसलिए इस बात को नजरंदाज न करें। ये हमारी आंखों की सेफ्टी का सवाल है। डार्क कलर के लेंस वाले चश्मे हमारी आंखों के लिए हार्मफुल होते है। इसलिए सनग्लास लेते समय लेंस की क्वालिटी जरूर चेक करें।

प्रिफर करें बड़े साइज का फ्रेम

हमारी आंखे बहुत अनमोल है। और इनकी सेफ्टी की जिम्मेदारी भी हमारी है। इसलिए जब भी सनग्लास ले ये जरूर ध्यान रखें कि उसका फ्रेम बड़े साइज का हो। अगर आप समर के लिए सनग्लास ले रही है तो राउंड शेप का ओवर साइज सनग्लास ही प्रिफर करें। क्योंकि ये हमारी आंखों के साथ साथ आंखो के आस पास की स्किन को भी सूरज की रोशनी से प्रोटेक्ट करेगा।

फैशनेबल न बनें बल्कि बने समझदार

जी हां हम फैशनेबल और स्मार्ट दिखने के चक्कर में कई बार कलरफुल सनग्लासेज ले आते है। जिसका कोई मतलब नही होता। क्योंकि वो हमारी आइज को प्रोटेक्ट नहीं कर पाते। इसलिए स्मार्ट चॉइस रखे और क्वालिटी पर बिलीव करें। 

लेंस का कलर चूज कैसे करे

अब आप सोचेंगी कि फिर हम किस कलर का लेंस खरीदें। नेचुरल कलर सबसे बेस्ट होता है। आप ग्रे कलर का लेंस चूज करें। वो सबसे परफेक्ट है। जिनको दूर देखने में प्रॉब्लम है उनके लिए ग्रे कलर परफेक्ट है। और जिनको पास देखने में दिक्कत होती है वो ब्राउन कलर का चुनाव करें। अगर आप कॉन्टैक्ट लेंस पहनती है तो उस हिसाब से ही सनग्लास को खरीदें।

सनग्लासेस के कारण न हो जाए स्किन प्रॉब्लम

इन सभी बातों के अलावा ये भी ध्यान देना जरूरी है कि कहीं सनग्लास के कारण आपको स्किन प्रॉब्लम तो नहीं हो रही। क्योंकि सनग्लास को ज्यादा देर तक लगाने से हमारी स्किन पर प्रेशर पड़ता है। और पसीना आता है। पसीने से हमारे पोर्स ब्लॉक हो जाते है जिससे पिंपल्स और ब्लैक हेड्स की प्रॉब्लम होती है। इसके लिए आप अपने सनग्लास के फ्रेम को वाइप्स से साफ करें। ताकि पसीना,गंदगी,मेकअप वगेरह सब फ्रेम से साफ हो जाए।

इन सभी बातों को अगर ध्यान में रखते हुए आप सनग्लासेज खरीदती है तो यकीनन आपको पछताना नहीं पड़ेगा। 

अगर आपके पास भी फैशन एंड ब्यूटी से रिलेटेड कोई टिप्स है तो आप हमें editor@focusherlife.com  पर मेल कर सकती है। साथ ही आपको ये आर्टिकल कैसा लगा बताना न भूलें। और जुड़ी रहे ऐसे ही आर्टिकल के लिए हमारी वेबसाइट  www.focusherlife.com से ।

 

picture credit:google


Click Here To See More

आप इस लेख को सोशल मीडिया पर भी शेयर कर सकती हैं