Mothers Day Special:   अपनी मॉम को दे ये अनोखा सरप्राइज, सिर्फ दो इंग्रेडिएंट्स से घर पर बनाएँ ऐसे चॉकलेट केक

मदर्स डे पर अगर आप भी चाहती हैं कि आप अपनी मां के लिए कोई खास सरप्राइज प्लान करें तो उन्हें सिर्फ दो चीज़ों से बनने वाला ये चॉकलेट केक बना कर खिलाएं ।
Mothers Day Special:   अपनी मॉम को दे ये अनोखा सरप्राइज, सिर्फ दो इंग्रेडिएंट्स से घर पर बनाएँ ऐसे चॉकलेट केक

फीचर्स डेस्क। मदर्स डे 9 मई को है। ऐसे में हर कोई अपनी मॉम को कुछ न्यू आइडिया के साथ उनके फ़ेस पर मुस्कान बिखरने का प्लान कर रहा होगा। कोरोना काल चल रहा है तो बाहर सब होटेल्स और रेस्ट्रोरेंट बंद हैं। लेकिन कोई बात नहीं अगर आप भी कुछ खास प्लान कर रहीं हैं तो आपके लिए मेरे पास एक बेस्ट आइडिया है जो आपको तो पसंद आएगा ही इसके साथ ही आपके मॉम को जरूर कुछ स्पेशल फील कराएगा। तो फ़्रेंड्स इस बार आप अपने मॉम के लिए बनाए घर पर ही एक बेहतरीन चॉकलेट केक। जी हां, ये चॉकलेट केक आप आसानी घर पर ही बना सकती हैं और इसके लिए सिर्फ दो ही इंग्रीडियंट्स की जरूरत होगी। ये सिर्फ 30 मिनट में पक जाता है और इस चॉकलेट केक का बैटर तैयार करने के लिए आपको ज्यादा से ज्यादा 10 मिनट ही लगेंगे। तो चलिए जानते हैं इसकी रेसिपी

इसके लिए सामग्री

  • 4 अंडा
  • 250 ग्राम स्वीट चॉकलेट
  • पाउडर शुगर (ऑप्शनल)
  • आइसक्रीम या फल (ऑप्शनल)

ऐसे बनाएँ

सबसे पहले अपने ओवन को 325 डिग्री पर प्रीहीट कर लीजिए। अगर ओवन नहीं है तो इसे आपको कुकर में कम से कम 40 मिनट तक डबल बॉइलर में पकाना होगा। अब अंडों को तोड़कर एग व्हाइट और एग योक अलग कर लें। आपको अंडे का सफेद हिस्सा काफी अच्छे से फेंटना है जब तक ये गाढ़ा नहीं हो जाता। अब डबल बॉइलर में रखकर या फिर माइक्रोवेव में 30 सेकंड के लिए रखकर चॉकलेट को पिघला लें। पिघली हुई चॉकलेट में अंडे के पीले भाग को एक-एक करके मिलाएं। इसे अच्छे से फेंटें। जब चॉकलेट अच्छे से फिंट जाए तो इसमें एग व्हाइट मिलाएं और अच्छे से फेंटें। इसे गाढ़ा बैटर बनाना है। अब इसे बेकिंग ट्रे में बटर या थोड़ा सा घी लगाकर इस बैटर को डालें और फिर इसे पकने के लिए रख दें। इसके पकने पर आप इसे किसी भी तरह की टॉपिंग के साथ सजा सकती हैं।

हैप्पी मदर्स डे


Click Here To See More

आप इस लेख को सोशल मीडिया पर भी शेयर कर सकती हैं