Lockdown: बच्चे पूरे दिन घर में रहकर बोर हो रहें तो इस Creativity में लगाएं उनका मन

बच्चों को पेंटिंग करना बहुत पसंद होता है। अगर आप उनको यह काम सिखाती हैं तो उनका टाइम पास भी हो जाएगा साथ ही वे खुश भी रहेंगे। साथ ही सुंदर-सुंदर Flower Pot से आपके घर की खूबसूरतू पर चार-चांद लग जाएंगे...
Lockdown: बच्चे पूरे दिन घर में रहकर बोर हो रहें तो इस Creativity में लगाएं उनका मन

फीचर्स डेस्क। इनदिनों कोरोना महामारी के कारण बच्चों के स्कूल बंद है और किसी क्रिएटिव एक्टिविटी या हॉबी क्लासेस भी करने बाहर नहीं जा सकते हैं। जो बच्चे घर के बाहर जानें से खुश होते हैं आज उनको घर मे ही कैद होना पड़ रहा है। ऐसे में आपके बच्चे भी तो बोर हो रहें हैं तो आप उनका मन गमलों को सजाने में लगा सकती है। बच्चों को पेंटिंग करना बहुत पसंद होता है। अगर आप उनको यह काम सिखाती हैं तो उनका टाइम पास भी हो जाएगा साथ ही वे खुश भी रहेंगे। साथ ही सुंदर-सुंदर Flower Pot से आपके घर की खूबसूरतू पर चार-चांद लग जाएंगे...

नेट को गमले पर

आपके घर में अगर कहीं पर नेट (जाल) पड़ा है। तो इसको बच्चों को दीजिये और गमलों पर चिपकाने को बोलिए। ऐसे में उनका मन भी लग जाएगा और यह देखने में अच्छा भी लगता है।

गमले पेंट

आपकी बालकिनी पर रखा गमला काफी पुराना हो गया है तो बच्चों को कोई अच्छा सा कलर देकर अपनी आर्ट दिखाने को बोलिए। ऐसे में गमले तो पेंट होकर न्यू लगेगा ही बच्चों का भी मन लग जाएगा।  

गमले पर कराएं ड्राइंग

आप के बच्चों कि ड्राइंग अच्छी है तो इन गमलों पर उनसे अलग-अलग डिजाइन बनने को बोलें इससे बच्चे का मन भी लगेगा। साथ ही वे नई चीज भी सिखेंगे। हाँ, आप चाहे तो खुद को बच्चे को कुछ ड्रॉ करके दे सकती है। 

गमले के ऊपर स्टोन तितलयों

गमले पर आप तितलयों भी बनवा सकती हैं इससे  गमला बेहद सुंदर लगेगा। बच्चों को कार्टून बना पसंद होता है तो यह भी ट्राई कर सकती है। इसके अलावा गमले को स्टोन से सजाना भी सही रहेगा।स्टोन से गमला भी तैयार किया जा सकता है। इसके लिए बस आपको स्टोन और गोंद की जरूरत होगी।

आपको हमारा ये आइडिया कैसा लगा फ़ेसबुक पर कमेंट करके बताए और ऐसे ही आर्टिकल पढ़ने के लिए जुड़ीं रहे focus her life के साथ।


Click Here To See More

आप इस लेख को सोशल मीडिया पर भी शेयर कर सकती हैं