International Yoga Day Special : मिलिए नन्ही योगिका ईशानी बाजपेयी से, गुणों की खान है ये बच्ची

कुछ बच्चे सच में बोर्न टैलेंटेड होते हैं ,उन्ही में से एक हैं योगिका। सिर्फ चार साल की उम्र में जीत चुकी है ढ़ेरो अवार्ड्स आइये जाने और क्या क्या खूबियां है ईशानी में ....
International Yoga Day Special : मिलिए नन्ही योगिका ईशानी बाजपेयी से, गुणों की खान है ये बच्ची

फीचर्स डेस्क। किसी ने सच ही कहा है , पूत के पाँव पलने में ही नज़र जाते हैं। ऐसी ही है ये छोटी सी क्यूट डॉल ईशानी महज़ चार साल की उम्र में इस नन्ही पारी ने ऐसे ऐसे कारनामे कर दिखाए हैं की सभी दातों तले उँगलियाँ दबा लें। इसको कई नामों से नवाज़ा जा सकता है क्योंकि इंट्रेस्ट्स और शौक बहुत सारे हैं वो भी एक दूसरे से काफी इतर... आइये जानते हैं इस वंडर चाइल्ड के कारनामे और इंट्रेस्ट्स

योग की है धुन

ईशानी को योग करना बहुत पसंद है वो रोज़ अपने दादी बाबा के साथ योग करती है। खेल खेल में बच्चों की योग मास्टर भी बन जाती है।  उसे पता है कि फिट और एनर्जेटिक रहने के लिए उसे रोज़ योग करना है। आज इंटरनेशनल योगा डे को ले कर भी वो काफी उत्साहित थी। 

 

मॉडलिंग और रैंप वाक का शौक

बचपन से ही ईशानी को फोटोज क्लिक करवाने , नए नए कपडे और स्टाइलिंग ट्राई करने में बड़ा मज़ा आता है। स्कूल के फैंसी ड्रेस कम्पेटेशन की वो शान होती है। उनकी माँ शिवानी कहती है इसने कब और कहा से ये सीखा कभी समझ ही नहीं पाई ,मेरी बेटी गिफ्टेड है। 

 

फैशन ही नहीं पढाई में भी आगे

ईशानी की माँ बताती हैं की इशानी का फेवरिट सब्जेक्ट इंग्लिश है और उसका फेवरिट काम है पढ़ना। वो हमेशा नई -नई चीज़े सीखना चाहती है। इसीलिए क्लास में भी सभी टीचर्स की पसंदीदा है ,उसकी क्लास टीचर कहती हैं कि ईशानी का माइंड बहुत inquisitive है। वो बहुत आगे जाएगी।    

IAS बनने का है सपना

बड़ी हो कर ईशानी IAS बनना चाहती है। उसे अपनी इंडिया के डेवेलपमट के लिए काम करना है। वो कहती है डांसिंग ,मॉडलिंग, एक्टिंग तो बस शौक है पर बनूँगी तो मैं IAS ही , इतनी छोटी सी उम्र में इतनी दृढ़ता बहुत कम ही देखने को मिलती है।      

एंकरिंग से है खासी प्रभावित 

 ईशानी अपने प्रोग्राम्स के एंकर्स से काफी प्रभावित है। वो घर आ कर उनकी नक़ल करती है , अपने दोस्तों के साथ गेम्स में भी उसे एस एंकर एक्ट करना बहुत अच्छा लगता हैं।  बल्कि वो इतनी फ्रेंडली है की प्रोग्राम एंकर से झट से दोस्ती कर लेती है और बाद में भी उनसे वीडियो कॉल पर बातें करने में , उनसे सीखने में उसे बहुत मज़ा आता है। 

कई कम्पेटेशन में रही विजेता 

ईशानी कई फैशन शोज में पार्टिसिपेट कर चुकी है। Mr. & Mrs Pride of Uttar Pradesh में किड्स मॉडलिंग में अवल्ल भी आयी। UP Fashion Week 2nd edition में भी पार्टिसिपेट किया जो एक अच्छा एक्सपीरियंस रहा।शिवानी जी बताती है लॉक डाउन  के दौर में ईशानी ऑनलाइन काफी एक्टिव रही। उसने कई ऑनलाइन कम्पेटेशनस में पार्टिसिपेट किया। अभी हाल ही में उसने Focus24news के National Kids Talent Hunt Show में किड्स मॉडलिंग केटेगरी में ट्रॉफी और सर्टिफिकेट जीता और कई कम्पेटेशनस के रिजल्ट आने वाले हैं जिनको ले करो वो एक्ससिटेड है।

हम ईशानी के ब्राइट फ्यूचर की कामना करते हैं , आप ऐसे ही नित नए आयाम गढ़ती रहो। 

Pramotional content 

 

          


Click Here To See More

आप इस लेख को सोशल मीडिया पर भी शेयर कर सकती हैं