मानसून टाइम में घूमना पसंद करती हैं तो भारत के इन 4 जगह जाकर कर सकती हैं मस्ती

कोरोना के चलते घूमना-फिरना लगभग बंद ही हो गया। लेकिन अब धीरे-धीरे सब ओपेंन हो रहा है तो आप प्लान कर सकती हैं.....
मानसून टाइम में घूमना पसंद करती हैं तो भारत के इन 4 जगह जाकर कर सकती हैं मस्ती

फीचर्स डेस्क। काफी दिनों से आप कहीं घूमने गईं नहीं होगीं न। दरअसल, कोरोना के चलते घूमना-फिरना लगभग बंद ही हो गया। लेकिन अब धीरे-धीरे सब ओपेंन हो रहा है तो आप प्लान कर सकती हैं। ऐसे में आपके सामने एक बात जो बार बार सोचने पर मजबूर करती होगी की आखिर जाऊँ कहा ? अगर आपको भी घूमना-फिरना, अपने काम से अलग सुकून के पल बिताना और नई-नई जगहों के बारे में जानकारी एकत्रित करना, नई-नई जगहों पर जाकर तस्वीरें क्लिक करवाना और स्वादिष्ट खाने का स्वाद लेना अच्छा लगता है तो मैं आपको आज 4 ऐसे जगह के बारें में बताने जा रहीं हूँ जो हर किसी को पसंद होता है। दरअसल, मानसून के मौसम में तो भारत में घूमने का अपना अलग ही मजा है। तो चलिए हम आपको कुछ ऐसी जगहों के बारे में बताते हैं, जहां आप इस मानसून में घूमने जा सकते हैं।

शिलांग जाएँ

एक अलग एहसास करना है तो आप मेघालय की प्लानिंग कर सकती हैं। आपको बता दें कि मानसून के समय यहां जाने का अपना अलग मजा है। यहां आपको धुंधले बादल और प्रकृति के कई अद्भुत नजारे देखने को मिलेंगे, जो आपको स्वर्ग जैसी अनुभूति कराएंगे। इसके अलावा यहां कई झरने भी हैं, जहां जाकर आप एक अलग एहसास ले सकते हैं।

चाय के बागान देखने हों तो दार्जिलिंग जाएँ

पश्चिम बंगाल में दार्जिलिंग एक ऐसी जगह है जहां आप जाकर नेचर का खूबसूरती नजदीक से देख सकती हैं। बता दें कि हर साल यहां काफी संख्या में पर्यटक पहुंचते हैं। खासकर मानसून टाइम में लोग यहाँ आना पसंद करते हैं। यहां चाय के बागान हैं और साथ ही अगर आप नेचर लवर हैं तो ये जगह आपके लिए बिल्कुल सही है। यहां काफी पर्यटक स्थल हैं, जहां आप जा सकती हैं।

जंगल घूमने वालों के लिए बेस्ट है कूर्ग

सोचिए आप कहीं घूमने गईं हैं और वहां आपको घने जंगल मिले, एक शांत जगह मिले, जगलों के बीच में विला या रिजॉर्ट मिले जिसमें आप रह सके, तो कैसा होगा। यकीनन आपको उस जगह से प्यार हो जाएगा, और ये सबकुछ आपको कूर्ग में मिल जाएगा। यहां काफी कॉफी के बागान हैं, झील हैं और जलप्रपात भी हैं। कुल मिलाकर यहां आप मानसून में जाकर एक अच्छा समय बिता सकती हैं।

मुन्नार का प्लानिंग कर सकती हैं

मानसून में अगर कहीं घूमने का प्लान बना सकती हैं, तो वो जगह केरल में स्थित मुन्नार है। दक्षिण भारत की ये जगह हर किसी को अपनी ओर आकर्षित करती है। यहां बारिश होने के साथ ही यहां का नजारा बेहद ही खूबसूरत हो जाता है। यहां चाय के बागान हैं, आप यहां ट्रैकिंग समेत कई अन्य तरह के एडवेंचर कर सकते हैं।

अगर आप को ये आर्टिकल पसंद आया हो तो इसे शेयर ज़रूर करें, ऐसे ही अन्य इंट्रेस्टिंग आर्टिकल्स के लिए जुडी रहिये आपकी अपनी https://www.facebook.com/focusherlife के साथ।  

Image Source- Google images 


Click Here To See More

आप इस लेख को सोशल मीडिया पर भी शेयर कर सकती हैं