न्यू मैरिड कपल्स आप बनने जा रहीं हैं तो यहाँ जाए हनीमून के लिए यादगार बनेगा यहाँ बिताए पल

आप भी अपने हनीमून डेस्टिनेशन को बेस्ट लाइफ टाईम की यादे अपने साथ रखना चाहती है तो हम आपको बताते है कि राजस्थान हनीमून डेस्टिनेशन के लिए बेस्ट वैकेशन मना सकती है। राजस्थान के शानदार महल, म्यूज़ियम और झीलें, भारत की सबसे रोमांटिक जगहों में से एक बताई जाती हैं....
न्यू मैरिड कपल्स आप बनने जा रहीं हैं तो यहाँ जाए हनीमून के लिए यादगार बनेगा यहाँ बिताए पल
न्यू मैरिड कपल्स आप बनने जा रहीं हैं तो यहाँ जाए हनीमून के लिए यादगार बनेगा यहाँ बिताए पल

फीचर्स डेस्क। हनीमून न्यू मैरिड कपल्स के लिए लाइफ के बेस्ट दिनों मे से खास होते है, अपने साथी के साथ रोमांटिक पल बिताने के लिए ऐसी जगहा की तलाश करते है जो कि हनीमून से जुड़ी ऐसी यादें साथ ले जा सके जिसे आप कभी न भूल पायेगी। क्यूंकि हनीमून का लंबा समय तो हमेशा कम ही लगता है। यदि आप भी अपने हनीमून डेस्टिनेशन को बेस्ट लाइफ टाईम की यादे अपने साथ रखना चाहती है तो हम आपको बताते है कि राजस्थान हनीमून डेस्टिनेशन के लिए बेस्ट वैकेशन मना सकती है। राजस्थान के शानदार महल, म्यूज़ियम और झीलें, भारत की सबसे रोमांटिक जगहों में से एक बताई जाती हैं। 

उदयपुर

उदयपुर की ब्यूटीफुल और रोमांटिक जगह मैरिड कपल्स के लिए घुमने और राजपूतों की शान-ओ-शौकत को आप महसूस कर सकती है ।उदयपुर में करने के लिए तो बहुत कुछ है। यहा की शांत झील और बोटिंग कर शांति का अनुभव कर सकेगी।और यहा पर आप अपनी इन यादों को पिक्चर क्लिक करके अपने साथ ले जा सकती है और यहा हेरिटेज होटल्स में ठहरना अपने आप में एक बेहतरीन अनुभव है हनीमून से जुड़ी एक ऐसी याद जिसे आप कभी न भूल पाएंगे। 

अजमेर रोमांटिक मौसम और सुंदर दृश्य

अगर आप हनीमून डेस्टिनेशन के तौर पर कही विजिट कर रही हैं तो इस स्थान का रोमांटिक मौसम और सुंदर दृश्य आपके मूड और भी बहुत अच्छा बना देगी।अजमेर ख्वाजा मुइनुद्दीन चिश्ती की दरगाह के लिए भी प्रसिद्ध माना जाता है। यहां पर अक्सर जोड़ें अपने प्यार की सलामती के लिए आते हैं। और यहा के किले अरावली पर्वत भी देखने लायक है। अजमेर का बेस्ट मार्केट मे आप शोपिंग भी कर सकती है। और यहां के स्ट्रीट फूड का भी मजा जरूर लें।

माउंट आबू 

माउंट आबू हरे भरे जंगलो से घिरा हुआ जो कि एक रोमेंटिक जगह है हनीमून कपल्स लिए बहुत ही अच्छी जगह है। माउंट आबू की निकी झील बोटिंग के लिए एक बहुत फेमस जगह मानी जाती है। इस जगह पर दिलवाड़ा मंदिर, हनीमून प्वाइंट, सनसेट पॉइंट जैसे कई फेमस प्लेस है जो आप कभी नही भुल पायेगीं।

पुष्कर 

पुष्कर मे जाने के लिए नवम्बर से फरवरी मंथ का टाईम पुष्कर शहर घूमने के लिए सबसे अच्छा माना जाता हैं। पुष्कर पिछले कुछ वर्षों में हिपस्टर का स्वर्ग बन गया है।पुष्कर कुछ सालो से हनीमून डेस्टिनेशंस में से एक है। पुष्कर में स्थित खूबसूरत महल,झीलें,किले जो देखने मे बहुत ही आकर्षित है।

जैसलमेर गोल्डन सिटी

जैसलमेर गोल्डन सिटी के नाम से भी जाना जाता है जैसलमेर, अपनी पीले पत्थर की इमारतों और रेत पर चलते ऊंट की पीठ पर बैठकर थार डेजर्ट में घूमना बहुत ही अच्छा महसूस करेगी। यहाँ अनेक सुंदर हवेलियां और जैन मंदिरों के समूह हैं यहां आप ठंड और बारिश दोनों तरह के मौसम का आनंद उठा सकती हैं। यहां पर आने के लिए हर सीज़न बिल्कुल परफेक्ट है। राजस्थान मे आने वाले हर हनीमून कपल्स के लिए सुनहरी यादें बन जाती है। जहाँ आ कर आप कई सालो तक अपनी इस ट्रिप को नही भुलेगी। - आप इस तरह की आर्टिकल पढ़ना पसंद करती हैं तो पढ़ते रहिए focusherlife.com

photo credit google.com


Click Here To See More

आप इस लेख को सोशल मीडिया पर भी शेयर कर सकती हैं