हरी मिर्च जल्द सूख जाती है तो अपनाए ये टिप्स, पूरे एक महीने तक रहेगी हरी के हरी

हरी मिर्च को लंबे टाइम तक हरा और फ्रेश अलग तरह से कैसे रख सकते हैं फ्रिज में स्टोर करके, पढ़ें इस आर्टिकल में...
हरी मिर्च जल्द सूख जाती है तो अपनाए ये टिप्स, पूरे एक महीने तक रहेगी हरी के हरी

फीचर्स डेस्क। अकसर ऐसा होता है की फ़ीमेल सब्जी लेते टाइम हरी मिर्च थोड़ा अधिक खरीद लेती हैं। जबकि हरी मिर्च बहुत जल्दी या तो सूख जाती है या लाल होने लगती है। ऐसे में आप इसको लास्ट ऑप्शन के रूप में फ्रिज में रख देती हैं लेकिन यह वह भी सुख ही जाती है। लेकिन आप इन हरी मिर्चियों को कई दिन तक हरी रखना चाहती हैं तो इसके लिए हम आपको बताने जा रहें हैं कुछ आसान से टिप्स जिससे काफी टाइम तक स्टोर  कर सकती हैं।

स्टोर कर सकती हैं दो सप्ताह

अगर 15 दिनों के लिए स्टोर करना चाहती हैं हरी मिर्च तो स्टोर करने का तरीका भी अलग होना चाहिए।  सबसे पहले हरी मिर्च को पानी में अच्छी तरीके से धोने और इसे आधा घंटा ठंडे पानी ही रहने दे। फिर उसके बाद बाहर निकाल कर पेपर पर डालकर अच्छी तरीके से सुखा लें, और डंडी तोड़ते हैं फिर उसको टिशू पेपर में रैप करके जिपंबैग में डालकर फ्रिज में स्टोर कर सकती हैं।इस में डालने से इसकी कूलिंग उस पर सीधी नहीं पड़ेगी और इसे हम 2 हफ्ते तक यूज कर सकते है

15 दिन से अधिक स्टोर करने के लिए

हरी मिर्च 2 हफ्ते से ज्यादा स्टोर करनी है तो तो शुरुआत की वहीं स्टेप ऐसे समझे कि जब हरी मिर्च सूख जाए तो डंडी तोड़कर क्लिंग फिल्म रैप वाली ट्रे में सारी मिर्च डाल दें और उसके पर फिर क्लिंग फिल्म रेप करके कुछ घंटे के लिए फ्रिजर में डाल कर जमा दें। फिर निकालकर स्ट्रॉ की मदद से एक्स्ट्रा एयर निकालकर उसे फ्रिज में स्टोर कर सकते हैं।

1 महीने के लिए स्टोर करने

मिर्च को धोकर कर वहीं स्टेप जो पहले कि थी, अब मिर्च को काटकर उसका पेस्ट बना लें ताकि मिर्च को फ्रिज में स्टोर करके यूज़ किया जा सके। सबसे पहले आप मिर्च को अच्छे से धो कर सुखा लें फिर उसको ब्लेंडर में पीस लें। इसके बाद इसे भी क्लिंग फिल्म बाली में छोटे छोटे क्यू आकार में डाल कर फ्रिज में जमा ले और  फिर से कुछ घंटों के लिए निकाल ऐसे ही छोड़ दें फिर स्ट्रां की मदद से एक्स्ट्रा एयर निकाले, फिर फ्रीजर वाले बैग में डालकर स्टोर कर दें। उसे आप कुछ महीनों तक भी यूज कर सकती हैं ,जब आपको हरी मिर्च यूज करनी है तो इसको निकालकर उसका पेस्ट बना सकती हैं। इस तरीके से हम हरी मिर्च को हरा और प्रेस लंबे समय तक यूज़ कर सकती हैं।

अगर आपको यह इंफॉर्मेशन अच्छी लगी हो तो प्लीज लाइक शेयर कमेंट करें और ऐसी ही जानकारी लेने के लिए हमारी वेबसाइट focusherlife.comसे जुड़ी रहें।


Click Here To See More

आप इस लेख को सोशल मीडिया पर भी शेयर कर सकती हैं