मूलांक 4 वाली गर्ल्स अरेंज की जगह पर लव मैरिज पर करती हैं विश्वास, पढ़ें इनके बारें में

इन लड़कियों को अपने दिल की बात जल्दी किसी से शेयर नहीं करती है। वहीं दूसरी ओर ये सोचती है कि जिंदगी एक ही बार मिलती है। ऐसे में ये अपनी लाइफ को खूब एन्जॉय करती है। अपनी इस नेचर के चलते कई बार ये जरूरत से अधिक...
मूलांक 4 वाली गर्ल्स अरेंज की जगह पर लव मैरिज पर करती हैं विश्वास, पढ़ें इनके बारें में

फीचर्स डेस्क। हमारे डेट ऑफ बर्थ में मूलांक का बहुत असर होता है। ऐसे में आज मैं बात करती हूँ मूलांक 4 वालों की तो इस मूलांक का ग्रह स्वामी राहु होता है। अब आप ऐसे समझे कि किसी भी महीने के 4, 13, 22, 31 तारीख को जन्म लेने वाली गर्ल्स का मूलांक 4 माना जाता है। अब बात इनके स्वभाव कि करें तो ये गर्ल्स क्रोधी स्वभाव कि होती हैं। 4 मूलांक वाली गर्ल्स हर छोटी-बड़ी बात पर जल्दी ही गुस्सा का शिकार हो जाती हैं। वहीं  सुंदरता के प्रति जल्दी ही आकर्षित हो जाना भी इनकी कमजोरी होती है। खास यह है कि ये गर्ल्स अरेंज की जगह पर लव मैरिज करवाने में विलिव करती हैं। चलिए आज हम आपको मूलांक 4 वाली लड़कियों के स्वभाव से जुड़ी कुछ खास बातें बताते हैं..

जल्दी एंग्री हो जाना

मूलांक 4 वाली गर्ल्स एंग्री नेचर की होती है। हम यूं भी कह सकते हैं कि ये हर किसी बात पर झगड़ा करने को तैयार रहती है। इनके अलावा ये लड़कियां हर बात व सिचुएशन पर तर्क-वितर्क करने में एक्सपर्ट होती है।

स्ट्रगल लाइफ

इस मूलांक के बारें ज्योतिषशास्त्र व अंकशास्त्र में कहा जाता है कि ये गर्ल्स का लाइफ काफी स्ट्रगल से भरा होता है। ऐसे में इनके लाइफ कोई भी चीज बिना हार्ड वर्क के हासिल नहीं होता। खास तो यह भी है कि कई बार अचानक सफलता मिलने के आसार होते हैं। ऐसे में ये गर्ल्स अपनी मेहनत से किसी भी चीज को हासिल करके ही मानती है।

लव मैरिज में रखती हैं विश्वास

अरेंज की जगह पर लव मैरिज करवाने में इस मूलांक में जन्मीं गर्ल्स अधिक विलिव करती हैं, ये सुंदरता के प्रति जल्दी ही आकर्षित हो जाती है। ऐसे में ये विश्वास रखती है। ये सामने वाले को अच्छे से जानकर ही रिश्ता बनाना सही समझती है।

दिल से दोस्ती निभानी वाली

मूलांक 4 वाली लड़कियां अपने दोस्तों के लिए कुछ भी करने को तैयार रहती है। मगर बदले में इन्हें ज्यादा लाभ नहीं मिल पाता है।

रहस्यवादी मगर जिंदादिल

इन गर्ल्स को अपने दिल की बात जल्दी किसी से शेयर नहीं करती है। वहीं दूसरी ओर ये सोचती है कि जिंदगी एक ही बार मिलती है। ऐसे में ये अपनी लाइफ को खूब एन्जॉय करती है। अपनी इस नेचर के चलते कई बार ये जरूरत से अधिक खर्च कर बैठती है। इसके कारण कई बार इन्हें परेशानी का सामना करना पड़ता है।

धैर्य रखने वाली

ये किसी भी काम में जल्दबाजी करना पसंद नहीं करती है। वहीं ये भले ही हर काम को धीमी गति से करती हो लेकिन उसे पूरा करके ही सांस लेती है।


Click Here To See More

आप इस लेख को सोशल मीडिया पर भी शेयर कर सकती हैं