मिशाल : वाराणसी की डॉक्टर अनु अग्रवाल ने एक प्रेग्नेंट लेडी की बचाई लाइफ, कैसे पढ़िए ये आर्टिकल

वाराणसी की डॉक्टर अनु अग्रवाल ने एक प्रेग्नेंट लेडी की बचाई लाइफ, कैसे पढ़िए ये आर्टिकल
 मिशाल : वाराणसी  की डॉक्टर अनु अग्रवाल ने एक प्रेग्नेंट लेडी की बचाई लाइफ, कैसे पढ़िए ये आर्टिकल

वाराणसी सिटी। जैसा कि हम लेडीज़ जानतीं हैं कि माँ बनना हर लेडी के लिए कितना मायने रखता है लेकिन गरीबी के चलते कितने ही माओं की कोख उजड़ जाती है। ऐसा ही हुआ वाराणसी सिटी कि एक गरीब लेडी के साथ ।लेकिन उस लेडी की लाइफ बचने का श्रेय डॉक्टर अनु अग्रवाल को जाता है। उन्होंने उस लेडी को कैसे बचाया जानतें हैं इस आर्टिकल में।

गरीब होना कई बार एक अभिशाप बन जाता है।गरीब लोगों के पास पैसे की कमी होने के कारण वो अपनी बहू बेटियों का प्रेग्नेंसी में ध्यान नही रखते जिससे बेबी और मदर की लाइफ भी खतरे में पड़ जाती है।ऐसा ही हुआ वनारसी कि एक गरीब महिला के साथ।वो हॉस्पिटल एक हेल्दी बेबी की उम्मीद से आई थी ,उसको हेवी ब्लीडिंग भी हो रही थी और वो बहुत एनिमिक थी।उसका ब्लड प्रेशर भी बहुत हाई था।उसको जल्दी ही ओ टी में शिफ्ट किया गया।उसके बेबी की डेथ उसके गर्भ में 24 ओवर्स पहले ही हो गई थी।वो 3 डेज तक वेंटिलेटर में रही। और उसे बचाने का पूरा श्रेय अनु अग्रवाल और उनकी होल टीम को जाता है। डॉक्टर अनु अग्रवाल ने उस लेडी का इलाज बिल्कुल फ्री किया।डॉक्टर अनु अग्रवाल को उनके इस रिस्पेक्टेड वर्क के लिए मंडलाध्यक्ष नुसरत राशिद जी ने सम्मानित भी किया और रोगी लेडी को भी कपड़े और रूपीज़ दे कर विदा किया।इस सेलिब्रेशन में प्रेसिडेंट डॉक्टर यमुना सिंह,एस ई सी रजनी अग्रवाल सहित और भी पदाधिकारी अवलेबल थे।

अगर आपको यह लेख अच्छा लगा हो तो आप इसे शेयर जरूर करें और ऐसे आर्टिकल पढ़ने के लिए जुड़ीं रहें आपकी अपनी वेबसाइट http://Focusherlife.com के साथ।

picture credit-google


Click Here To See More

आप इस लेख को सोशल मीडिया पर भी शेयर कर सकती हैं